नवरात्रि के टोटके – नवरात्र में झाड़ू के रहस्मय और चमत्कारी उपाय जो बनायेंगे आपको मालामाल

e0a4a8e0a4b5e0a4b0e0a4bee0a4a4e0a58de0a4b0e0a4bf e0a495e0a587 e0a49fe0a58be0a49fe0a495e0a587 e0a4a8e0a4b5e0a4b0e0a4bee0a4a4

हेल्लो प्यारे भक्तो केसे हो आप सब, वेसे आज में आपको नवरात्रि के टोटके के बारे में बताने जा रहा हूँ की इस नवरात्रि एक झाड़ू आपको कैसे बना सकता है मालामाल.

जी हाँ दोस्तों आपने एकदम सही पड़ा. एक झाड़ू जिससे आप अपने घर की सफाई करते हैं वो आपको मालामाल भी बना सकता है.

-विज्ञापन-

तो ध्यान से इस आर्टिकल को पड़ियेगा की कैसे आप एक झाड़ू से मालामाल बन सकते है और झाड़ू के कुछ अचूक टोटके भी में आपको बताऊंगा नवरात्रि के उपाय के बाद जो आपको ध्यान में रखना हैं.

इस उपाय से आपके घर में कभी भी पैसो की तंगी नही होगी और आप हमेशा पैसे वाले रहोगे, हमेशा मालामाल रहोगे. लक्ष्मी माँ की कृपा आप पर बरसेगी.

नवरात्रि के टोटके और उपाय

इस नवरात्रि को बहुत ही अच्छा समय है. अगर आप एक छोटा सा उपाय करते हो जो अमावस्या आ रही है 27 मार्च को 10:44am मिनट पर आपको पुराना झाड़ू घर से बाहर रख देना है. टाइम का ध्यान रखे सुबह 10 बजकर 44 मिनट पर आपको अपना पुराना झाड़ू घर के बाहर रखना है.

इसके बाद नवरात्री वाला जो दिन है 28 मार्च, 2017 (eight बजकर 27 मिनट) सुबह के वक्त आपको नया झाड़ू अपने घर में प्रवेश करना है, अगर झाड़ू का प्रवेश आपके घर के कर्ता (जो घर को चलाता है) करते है तो वो बहुत लाभकारी होगा और यह झाड़ू आपके लिए बहुत ही शुभ होगा.

आपको बस एक ही पुराना झाड़ू बाहर करना है और एक ही नया झाड़ू आपको घर में लाना है, ऐसा ना करे की आप अपने घर के सारे पुराने झाड़ू बाहर फ़ेक दे और बहुत सारे झाड़ू नये लियाए. ऐसा कुछ भी ना करे बस एक ही झाड़ू के साथ करें.

-विज्ञापन-

अगर हो सके हो नये झाड़ू से हर रोज आपको अपने घर में लगाना हैं. इससे आपके घर में घन वर्षा होने लगेगी.

भक्तो अभी मेने आपको बताया झाड़ू नवरात्रि के टोटके. लेकिन भक्तो कुछ ऐसे सिद्ध और सरल टोटके में आपको बताने जा रहा हूँ झाड़ू के साथ जो आपको आम दिनों में भी ध्यान में रखना चाहिए.

झाड़ू के टोटके और महत्व

अगर हमारे द्वारा झाड़ू के मान सम्मान में कभी भी किसी भी प्रकार से झाड़ू की निंदा करदी या झाड़ू को अच्छे से सम्मान नही दिया, झाड़ू पर पैर रखा, झाड़ू को उलांगा कुछ इस तरह से ऐसा कुछ करते है तो हमे यह सब घर में नही करना चाहिए.

यह सब करने से झाड़ू का अपमान होता हैं और माता लक्ष्मी की कृपा आप पर कम हो सकती हैं. तो कभी भी झाड़ू को उलांगना नही है और ना ही उसके उपर से पैर रखकर जाना हैं.

-विज्ञापन-

एक बात का और ध्यान रखे की सूर्यास्त होने के बाद कभी भी झाड़ू और पोचा गलती से भी नही लगाना चाहिए. जिस तरह सूर्यास्त होता हैं उस तरह आपकी तकदीर भी अस्त हो सकता है अगर आप शाम के बाद झाड़ू या पोचा लगाते हो तो.

हमारे पुराणों में कहा गया है की सूर्यास्त के बाद झाड़ू नही लगाना चाहिए. इसलिए सूर्यास्त के बाद झाड़ू और पोचा ना लगाए.

झाड़ू के उपाय

एक बात का ध्यान रखे की जब आप घर में झाड़ू फेरे तो वो गीली नही होनी चाहिए किसी भी गीली जगह पर झाड़ू ना फैरे. अगर आप गीली जगह पर झाड़ू फेरते है तो हो सकता है आपकी घर में घन वर्षा ना हो या थोड़ी कम हो जाए.

तो इन सभी बातों का आपको ध्यान में रखना है की शाम के समय आपको झाड़ू नही लगाना है, उसको पैर से टच नही करना हैं और गीली जगह पर झाड़ू नही फेरना है.

अक्सर काफ़ी सारे दोस्तों ने मेरसे बोला है की उनके सपनों में झाड़ू आता हैं. अगर आपके सपने में भी झाड़ू आता है तो इसका यह संकेत है की आपको घन की हानि होने वाली हैं.

तो इससे बचने के लिए आपको ज्यादा कुछ नही करना है बस एक सीधा सा उपाय हैं.

आप रोज एक दिया जलाये अपने इष्ट देवता के सामने लक्ष्मी माता को धियाले और जोभी आपकी गलती है उसकी माफ़ी मांगले की आपको अपनी गलती का पचतावा है और आगे से ऐसी कोई गलती नही होगी.

रोज प्राथना करें की हे लक्ष्मी माता, हे इष्ट देवता, हे पितर. मेरे से जो भी गलती हुई है उसकी सजा मुझे और मेरे परिवार वालो को ना दे. मेरसे जो गलती हुई है मै उसको सुधारने की पूरी कोशिश करूंगा या करूंगी.

अक्सर काफी लोग अपने घर में झाड़ू चेंज नही करते है पुरानी ही झाड़ू का इस्तेमाल करते हैं.

तो आप झाड़ू को टाइम से चेंज करते रहिये इससे लक्ष्मी माता और कुबेर भगवान आप पर खुश रहेंगे.

तो दोस्तों आज जो नवरात्रि के टोटके मैंने आपको बताए है इसको करने से आप हो सकते को मालामाल और माता लक्ष्मी की कृपा आप पर बनी रहेगी.

इन टोटके और उपाय को आप फेसबुक, ट्विटर, व्हाट्सएप्प पर शेयर जरुर करें और कमेंट करके माता का नाम लेकर हम सबको नवरात्री की शुभकामनाएँ दे. माता आपको सारी इच्छा पूरी करेगी.

(Visited 2 times, 1 visits today)

You May Also Like

, d35d26570c20e70f6bf43f8c0a0cb10c?s=120&d=mm&r=g

About the Author: harshit@12345

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *